highlights
14872 Audio Programmes | 34 Program Languages | 44 Program Themes | 156 CR Stations | 56 CR Initiatives | and growing...

स्कूल में मस्ती की पाठशाला का आयोजन

06-Jul-2015

सोमवार को सौंख गांव के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में सामुदायिक रेडियो मेवात द्वारा चलाया जा रहा मस्ती की पाठशाला, मैथ की पाठशाला कार्यक्रम की क्विज प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। रेडियो मेवात से आए प्रोग्राम इंचार्ज इमरान खान ने बताया कि प्रतियोगिता में स्कूल के 20 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

इस प्रतियोगिता में चार गु्रप बनाए गए थे। एक गु्रप में पांच विद्यार्थियों को लिया गया था। प्रतियोगिता में अध्यापकों की एक निर्णायक कमेटी बनाई। जिसमें स्कूल में मुख्याध्यापक मोहम्मद रहीस और मास्टर मोहम्मद हामिद थे। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के आगे बीस सवाल रखे गए। जिसमें सबसे ज्यादा सवालों के जवाब ग्रुप बी ने दिया।

इस पर निर्णायक कमेटी की ओर ने फैसला सुनाया कि 20 प्रश्नों में सबसे ज्यादा उत्तर गु्रप बी ने दिए। जिसमें ग्रुप बी को विजेता घोषित किया गया। इमरान खान ने बताया कि रेडियो मेवात की ओर से ग्रुप बी में विजेता नफीस, मुस्तफा, सपना, नसीमा, अल्ताफ को एक-एक ड्राम बॉक्स दिया गया। इसके साथ-साथ प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को भी एक-एक मैथ किट दी गई। इस मौके पर रेडियो मेवात की रिपोर्टर तबस्सुम ने अध्यापकों को मैथ किट देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर स्कूल के मुख्याध्यापक मोहम्मद रहीस ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि रेडियो मेवात ने मस्ती की पाठशाला, मैथ की पाठशाला कार्यक्रम की जो शुरुआत की है। ये मेवात के आने वाले भविष्य के लिए मैथ में काफी मददगार साबित होगी। इस मौके पर स्कूल में रेडियो मेवात से सीनियर रिपोर्टर अंतराम खटाना, वरीशा बानो, ऑफिस इंचार्ज सुमित राणा समेत स्कूल के अध्यापक आदि मौजूद थे।

Source: जागरण